TrendingUttarpradesh
Trending

“मोहब्बत 24 कैरेट” मोहब्बत की सच्ची दास्तान की 24 कहानियां, कानपुर में हुआ पुस्तक का विमोचन

पुस्तक का विमोचन करते हुए शहीद के दीपक पांडे के पिता रामप्रकाश पांडे ने कहा कि यदि इस किताब का मतलब पूरी दुनिया समझ ले

कानपुर। युवा लेखक मृदुल की दिल को छू लेनी वाली एक और पुस्तक का विमोचन यूनाइटेड पब्लिक स्कूल के सभागार में हुआ, विमोचन वायु सेना के शहीद जवान दीपक पांडे के माता पिता द्वारा किया गया।

पुस्तक का विमोचन करते हुए शहीद के दीपक पांडे के पिता रामप्रकाश पांडे ने कहा कि यदि इस किताब का मतलब पूरी दुनिया समझ ले तो शायद कभी,कही कोई जंग न हो और न ही किसी को कोई अपना खोना पड़े। उन्हें गर्व है कि उनके बेटे ने प्रेम के सर्वोच स्तर देशप्रेम को चुना और उसी के लिए कुर्बानी दी।

मोहब्बत 24 कैरेट के बारे में जानकारी देते हुए लेखक मृदुल कपिल ने बताया कि मोहब्बत 24 कैरेट में शामिल 24 कहानियाँ प्रेम के अलग अलग रंगों को दर्शाती है। इसमें महज स्त्री पुरुष के मध्य की प्रेम कहानियाँ नही बल्कि मोहब्बत के हर भाव को छूती है।लेखक मृदुल ने बताया कि उन्हें ये पुस्तक लिखने में पाँच वर्षों का समय लग गया। पुस्तक के विमोचन के अवसर पर डॉ दया दीक्षित ने कहा कि यह किताब नफरतों से भरी दुनियां में मोहब्बत की दस्तक है ।

जब चारों तरफ नफरत और स्वार्थ के शोर हो तो ये किताब मोहब्बत 24 कैरेट मन को शांति देती है । इसी कड़ी में कानपुर लिटरेचर फेस्टिवल के संस्थापक डॉ आलोक बाजपेई ने कहा कि मोहब्बत दुनिया की हर समस्या का समाधान है, और मृदुल कपिल जैसे युवा लेखक ने बहुत ही सरल और सहज ढंग से अपनी कहानियों के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया है। विमोचन में शामिल हुए प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ अवध दुबे ने युवा साहित्यकारों को प्रोत्साहित करने एवं उन्हें आगे बढ़ाने पर जोर दिया।प्रसिद्ध व्यंगकार अनूप शुक्ला ने मोहब्बत 24 कैरेट के साहित्यिक पहलुओं की विस्तार से चर्चा की एवं इसे साहित्य जगत की महत्वपूर्ण पुस्तक बताया।

विमोचन में उपस्थित गणेश तिवारी,इंद्रमोहन रोहतगी ,प्रदीप पांडेय, राघव त्रिपाठी ने अपने अपने विचार व्यक्त किये साथ ही लेखक मृदुल कपिल को भविष्य की शुभकामनाएं दी। विमोचन में अनूप द्विवेदी, धर्मेंद्र सिंह,अतुल आक्रोश, नीरज हैस्टिंग, प्रियंका शुक्ला, कलम जैन, डॉ निखिल गुप्ता समेत शहर के अन्य लोग उपस्थित रहे।

Prime Today Desk

UP's fast Growing Online Web News Portal. Available on YouTube & Facebook. For Latest News Updates please stay is touch with us. Helpline Number. 7355049339

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button